top of page
Search

Self growth के लिए pro strategic mindset विकसित करनेका तरीका। | The Law of the Ladder strategies

Ladder यानि सीढ़ी, The Law of the Ladder strategies को develop करके growth को multiply करने के लिए direction देता है।

अगर आप अपनी life strategy नहीं बनाते हैं, तो आप किसी और फालतू things में पड़ें रहेंगे। आपको अपनी #life को सिर्फ ऐसे ही नहीं चलाना चाहिए; आपको Urgency और एक profassional strategic mindset विकसित करना चाहिए, जैसा कि आप अपनी life और उनके progress के लिए strategies बनाते हैं और develop करते हैं।


अब यहाँ हम कुछ चीजें बता रहे हैं जो इसमें आपकी मदद कर सकती हैं:


• Life is very simple but keeping it that way is very difficult.


यानि, life बहोत easy है, लेकिन फिर भी हमारी कुछ ऐसी things है, जो life को complicated बना देती है, जो सिर्फ और सिर्फ बहेतरीन efforts के through ही इसे simple बना सकते हैं।


• Designing your life is more important than designing your career.


Life को एक design form के रूप में plan करना बेहद ज़रूरी है। अगर आप अपनी life को अच्छी तरह से design करते हैं, तो दूसरी चीज़े अपने आप career opprtunities create करने का काम करती हैं।


• Life is not a dress rehearsal.


हमारी life हंमेशा वर्त्तमान पर आधारित होती है, हमें life के लिए rehearsal करनेका मौका नहीं मिलता है, क्योंकि, अतीत में हम जा नहीं सकते और future हम साफ साफ पता नहीं कर सकते; ईसिस लिए हमें बहेतर life के लिए on the spot perfomance करना ही बेहद ज़रूरी होगा।


• In planning your life, multiply everything by two.


अगर आप life को #growth देने के लिए strategies develop करना चाहते हैं, तो अपने आप को खुदके लिए ज़रूरी time और resources देना होगा। इनके लिए जो भी amount आपको सही लगता हैं, उन्हें 2 से multiply करें। ये practice आपको discouraged होने और अगर कभी नाकामी हो तब बहुत जल्द हार मानने से रोकने में मदद करेगी।


Life में possibilities तब अति है जब आप उन्हें strategically approach करें। अपने according आप एक system बनाकर और उसका उपयोग करके strategic base पर कुछ भी हासिल कर सकते हैं। बस शर्त इतनी है, की आपकी system और strategies आपकी achievements पाने के लिए ज़्यादा complicated नहीं होनी चाहिए।


Success होने के लिए, आपको पहले उस तरह की सोच अपनानी होगी। आपका Character growth आपके Personal growth की पहुंच को तेह करता है। और ersonal growth के बिना, आप कभी भी अपने potential तक नहीं पहुँच सकते। ईमानदारी और ईमानदारी के साथ अच्छा character रखके काम करोगे तो किसी भी organization में बड़ी से बड़ी #success पाना वाकही आसान हो जता है, जिनसे बड़ा life-change हमें मिलता है। और इन्हे ही The Law of the Ladder कहते है।


“The Law of the Ladder explains that character growth determines the height of your personal growth.”


9 views0 comments

Comments


bottom of page