top of page
Search

Life को game की तरह देखे! | Best motivational blog in Hindi | Life is a Game | powerful motivation

एक player के रूप में, आपको यह समझना चाहिए कि जीवन में बहुत सी चीजें हैं जिन पर आपका कोई नियंत्रण नहीं, उस वास्तविकता से निराश हो जाना अच्छी बात नहीं है।

लोगों और situations को control करने में सक्षम नहीं होने के नाते आपको कमज़ोर नहीं होना है; कहने का मतलब यह है कि आपको अपनी ताकत का अलग तरह से इस्तेमाल करना होगा। अगर आप लोगों को control नहीं कर सकते हैं, तो उन पर अपने reactions को control करें। यदि आप किसी situation को control नहीं कर सकते हैं, तो इसके लिए सही तैयारी करें।


अगर हम वीडियो गेम का example ले, तो हम उसमे levels को पर करते हुए आगे बढ़ते जाते हैं, धीरे धीरे अवरोधों से दूर हो जाते हैं, और कई दुश्मनों का सामना करते हैं। levels बढ़ते-बढ़ते game पेचीदा होता जाएगा, लेकिन फिर भी यह आखिर में यह बेहतर हो जाता है क्योंकि आप चालाकी, तेज़ी और ज़्यादा दिमाग लगा कर game जित जाते हैं। ऐसे ही, life में भी levels रूपी बधाए आति रहेंगी। यह आपका काम है कि जब आप जिस स्थिति को control नहीं कर सकते, तो उसके साथ बने रह कर अपने character को navigate करें यानि खुदमें सुधार कर खुदको बहेतर बनाए। आपको अपने जीवन को positive point of view से देखना होगा।


चाहे आप अपने career में अगले कदम के लिए तैयार न हों या बस आपको कुछ motivation की ज़रुरत हो, तो life को video game के नज़रिये से देखे। ऐसा करना आपको उन सभी तरीकों को explain करेगा जो आप अपने जीवन के सभी levels में एक बेहतर और संतिष्टि के साथ successful व्यक्ति हो सकते हैं।


“Being a Player is hard work; it requires a lot of dedication and hustle.”


144 views0 comments

Comments


bottom of page