top of page
Search

How to keep smiling always in Hindi | How to always be happy | हंमेशा मुस्कुरातें रहें, लेकिन कैसे?

How to keep smiling always in Hindi | Always be happy, but how? #motivationalblog #keepsmiling #behappy


हम में से ज़्यादातर लोग बहुत rare moments में मुस्कुराते हुए दीखते हैं, और वह भी तब, जब pleasure या excitement वाले पल हो। लेकिन यह बात भी सच हैं, की ज्यादातर लोग इस सच्चाई को नहीं समज़ते कि मुस्कुराहट एक powerful और conscious choice है।

आप और हम सब सही मायने में देखा जाए तो मुस्कुराते हुए चेहरे के लिए ही बने हैं। मुस्कुराने की process में एक real physical factor जुड़ा होता है, ऐसा factor जो लोगो को आपकी और attract कर सकें। Unexpectedly, ज़्यादा negative expressions वाले चेहरे हमें ज़बरदस्ती ख़ुशी में भी नाखुश feel करवातें हैं, और effective रूप से लोगों से हमारी दुरी को बढ़ाने का काम करतें हैं। लोगों को अपनी ओर खींचने के लिए आपको अपने attraction power का use करना चाहिए, जो power express होता हैं, smile के through.


अब से आने वाले पूरे week के लिए, आप जितना हो सके मुस्कुराने पर ज़्यादा ध्यान देना। अपने दिन की शुरुआत एक बहेतरीन smile के साथ करें। अगर आपको लगता है कि आपके पास मुस्कुराने की कोई बजह नहीं है, तो उन छोटी-छोटी चीजों के बारे में सोचें, जो आपके लिए बहुत मायने रखती हो, जिनके बिना आप नहीं रह सकते। इसलिए मुस्कुराइए, क्योंकि आपके पास सोने के लिए एक अच्छा सा bed है, उस घर के लिए मुस्कुराइए जो आपको मिला है, इसलिए मुस्कारिए कि आप ज़िंदा हैं। इसके अलावा, खुद को पूरे दिन मुस्कुराना याद दिलाते रहने के लिए एक process develop करें, और time to time अपने चेहरे पर ऐसे ही हलकी सी smile खामखा लातें रहें। इसे अपनी life की quality में सुधार करने का एक simple तरीका समझकर करें। और, याद रखें कि आप अकेले ही मुस्कुराते रह कर एक खुशहाल इंसान हो सकते हैं।


अगर आपको यह करना मिश्क़ील लगें, तो हर सुबह उठने के तुरंत बाद सबसे पहले conscious रूप से मुस्कुराना शुरू करें। यहां तक कि जब आप जागते हैं तो अपने आप को मुस्कुराना याद दिलाने के लिए अपने बेडरूम में बड़ी सी smiley या दूसरा कोई smile वाला poster भी लगा सकते हैं। बस, एक बार यह process आपकी आदत बन जाएगी, फिर आप इसे देखें बिना भी हंमेशा मुस्कुराते रहेंगे।


“Because of your smile, you make life more beautiful.”



79 views0 comments

コメント


bottom of page